कई लोगों के लिए भुगतान करने के लिए 7 कदम, YouTube एक ऐसी साइट है जहां वे बिल्ली के वीडियो, उत्पाद समीक्षा या वीडियो गेम खेलने वाले अन्य लोगों को देखकर अंतहीन घंटे बिता सकते हैं।
दूसरों के लिए, यह पैसा बनाने का एक तरीका है।
एक पेशेवर YouTuber बनना मज़ेदार लग सकता है, लेकिन आपको शुरू करने के लिए ऊधम मचाना होगा, और इसकी कोई गारंटी नहीं है कि यह भुगतान करेगा।
यदि आप एक त्वरित हिरन बनाना चाहते हैं, तो आप अन्य विकल्पों पर विचार कर सकते हैं।
हालांकि, यदि आप पहले से ही एक शौकीन चावला वीडियो निर्माता हैं और अतिरिक्त प्रयास करने के इच्छुक हैं, तो आप YouTube पर पैसे कमा सकते हैं।
How to earn money from Tik Tok
How To Make Money On YouTube unique
How to use WhatsApp Messenger on Web
How to use WhatsApp trials video calls with up to eight people
Meesho shoppingMisho के प्रोडक्ट कैसे खरीदे ?
MOST EFFECTIVE WAYS TO OVERCOME BUY INSTAGRAM FOLLOWERS UK REAL & ACTIVE WITH 500 FREE LIKES'S
PROBLEM
Samsung Galaxy Note 10 Lite 128GB 8GB RAM
Learn Whatsapp
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology #arvindgharde
यहां आपको जानना आवश्यक है। 1. YouTube सहयोगी कार्यक्रम के लिए आवेदन करें सीधे YouTube के माध्यम से कमाने के लिए, आपको साइट के साथ भागीदार बनाना होगा।
एक बार जब आप कर लेते हैं, तो आपके पास नकद करने के कई तरीके हैं, लेकिन एक भागीदार बनने के लिए आपको आवश्यकताओं को पूरा करना होगा:
आपके वीडियो को साइट के विज्ञापन दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए और पिछले 12 महीनों के भीतर 4,000 से अधिक वैध सार्वजनिक घड़ी घंटे होने चाहिए।
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology #arvindgharde
आपको एक योग्य क्षेत्र में रहना चाहिए।
आपको 1,000 से अधिक ग्राहक चाहिए।
आपके पास जितने अधिक वीडियो हैं, यह देखने के घंटे सीमा तक पहुंचने में आसान है।
उच्च गुणवत्ता वाले, मनोरंजक वीडियो को दृश्य प्राप्त करने की अधिक संभावना है, इसलिए यह प्रयास को योजना बनाने में और भुगतान करता है
एक बार उत्पादन आप आवश्यकताओं को पूरा करते हैं,
आप अपनी प्रोफ़ाइल में क्लिक करके और "मुद्रीकरण" अनुभाग पर नेविगेट करके आवेदन कर सकते हैं।
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology #arvindgharde
एक भागीदार के रूप में, आप सुपर चैट जैसे विज्ञापनों, सदस्यता भत्तों और सुविधाओं के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं, जो दर्शकों को लाइव स्ट्रीम के दौरान उनके संदेशों को हाइलाइट करने के लिए भुगतान करते हैं।
NerdWallet आपके वित्त को आसानी से प्रबंधित करता है, अपने खर्च, क्रेडिट स्कोर पर नज़र रखें और यहां तक कि बचत के नए तरीके भी खोजें।
2. Google AdSense से कनेक्ट करें एक भागीदार के रूप में अनुमोदित होने के लिए, आपको अपने चैनल को Google AdSense, कंपनी की विज्ञापन प्रणाली से कनेक्ट करना होगा।
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology #arvindgharde
विज्ञापनदाता का उपयोग आपके दर्शकों, वीडियो विषय और प्रासंगिक कीवर्ड जैसे कारकों के आधार पर वीडियो के लिए स्थान के लिए बोली लगाने के लिए।
सामान्य तौर पर, आपको आपके वीडियो मिलने वाले "इंप्रेशन" की संख्या के आधार पर भुगतान किया जाएगा; जब कोई क्लिक करता है|
या एक विज्ञापन देखता है। जब भी कोई व्यक्ति वीडियो देखता है, तो हर बार विज्ञापन प्रदर्शित नहीं होते हैं, इसलिए बैंक में सीधे पैसे के लिए अनुवाद नहीं होता है।
इसके अलावा, YouTube विज्ञापन आय में कटौती करता है; यह उस दर का खुलासा नहीं करेगा।
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology #arvindgharde
एक बार जब आपका बैलेंस $ 100 तक पहुंच जाता है, तो आपको salary मिल जाएगा, इसलिए यदि आपके पास एक छोटा चैनल है, तो आपको हर कुछ महीनों में salary किया जा सकता है।
आप करों के लिए उस नकदी में से कुछ अलग सेट करना चाह सकते हैं क्योंकि Google, जो AdSense भुगतान जारी करता है, हो सकता है कि आपके पूर्ण कर दायित्व में कटौती न करें।
3. YouTube प्रीमियम ऐडसेंस की जाँच करें, एकमात्र तरीका नहीं है जिससे आप YouTube पर पैसा कमा सकें।
आप YouTube प्रीमियम पर वीडियो भी उपलब्ध करा सकते हैं, जो साइट की विज्ञापन-रहित सदस्यता सेवा है।
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology #arvindgharde
आप अपने वीडियो कितने सदस्य देखते हैं, इस आधार पर आप राजस्व शुल्क का एक हिस्सा सदस्यता शुल्क से अर्जित करेंगे।
4. उत्पाद प्लेसमेंट और वीडियो प्रायोजन का उपयोग करें आपके चैनल के दर्शकों में रुचि रखने वाली कंपनियां आपके वीडियो को प्रायोजित कर सकती हैं या आपको एक चिल्लाहट के बदले में उत्पाद प्लेसमेंट सौदों की पेशकश कर सकती हैं।
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology #arvindgharde
आपको प्रति-बिक्री के आधार पर या कमीशन स्तरों में भुगतान प्राप्त होने की संभावना है।
सम्बद्ध कॉर्पोरेट भागीदारों के लिए ShareASale, ClickBank और CJ संबद्ध विपणन साइटों पर खोज करें - और सुनिश्चित करें कि आप साइन अप करने से पहले जिस कंपनी और उत्पादों को बेच रहे हैं, उसके लिए आप वाउचर के इच्छुक हैं।
यदि आपके पास किसी वीडियो में एंडोर्समेंट या प्रोडक्ट प्लेसमेंट है, तो आपको अपने वीडियो मैनेजर की उन्नत सेटिंग टैब में "वीडियो में भुगतान किया गया प्रचार" बॉक्स पर टिक करके YouTube को सूचित करना होगा।
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology #arvindgharde
5. दर्शकों को उत्पाद या सेवाएं बेचें यदि आपके पास माल है या एक ऐसी सेवा है जो आपके दर्शकों के लिए प्रासंगिक है, तो उन्हें इसके बारे में बताएं और अपने वीडियो में लिंक प्रदान करें।
उदाहरण के लिए, बच्चों के YouTube चैनल रियान वर्ल्ड के स्टार, रेयान काजी खिलौने, टी-शर्ट और अन्य सामान बेचते हैं।
भौतिक उत्पाद बेचने के लिए आपको सामग्री खरीदने या निर्माता खोजने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन आप ई-बुक्स या आर्ट प्रिंट जैसे डाउनलोडेबल भी बेच सकते हैं।
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology #arvindgharde
अपने माल का विज्ञापन करने से पहले एक सुरक्षित भुगतान प्रणाली रखें।
6. वास्तविक दुनिया में प्रशंसकों के साथ मिलो Meetups और इसी तरह की घटनाओं से YouTubers दर्शकों के साथ जुड़ते हैं और माल बेचते हैं।
वे आमतौर पर सक्रिय और व्यस्त ग्राहकों के साथ सबसे उपयुक्त होते हैं।
छोटे दर्शकों के साथ वे टिकट बिक्री की घटनाओं को छोड़ सकते हैं और इसके बजाय बिक्री पर बिक्री कर सकते हैं।
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology #arvindgharde
या अगर, उदाहरण के लिए, आपके वीडियो दर्शकों को सिखाते हैं कि कैसे आकर्षित करना है, तो आप एक स्थानीय पार्क में एक निःशुल्क कक्षा स्थापित कर सकते हैं और बाद में अपनी ड्राइंग तकनीक की पुस्तक बेच सकते हैं।
7. क्राउडफंडिंग की ओर मुड़ें क्राउडफंडिंग के दो प्राथमिक प्रकार हैं: आवर्ती और परियोजना-आधारित।
पुनरावर्ती क्राउडफंडिंग योगदानकर्ताओं को एक नियमित समय पर निर्दिष्ट राशि का भुगतान करने देता है।
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology #arvindgharde
किसी चैनल को पर्याप्त आय स्ट्रीम में बदलने के लिए आप इस प्रकार की फंडिंग को अधिकतम करना चाहते हैं।
एक-के-बाद-एक वीडियो चैट, निजी कक्षाएं या माल जैसे प्रोत्साहन दर्शकों को साइन अप करने के लिए लुभा सकते हैं।
यदि आपके पास उस परियोजना के लिए एक विचार है जिसे वित्तीय सहायता की आवश्यकता है, तो एक परियोजना-आधारित क्राउडफंडिंग अभियान जाने का रास्ता है।
Indiegogo, Kickstarter, GoFundMe या Patreon जैसी साइटों से आरंभ करें।
इंस्टाग्राम लाइवस्ट्रीम से पैसा कमाना, केवल इनवॉइस ऐप कम्युनिटी के अंदर, और हेल्थ क्राइसिस के दौरान ब्रांड्स के लिए सोशल-मीडिया गाइडलाइन्स इस हफ्ते के इन्फ्लूएंसर डैशबोर्ड न्यूज़लेटर में आपका स्वागत है!
यह अमांडा पेरेली है, जो आपको घर से लिख रही है, और यहां प्रभावितों और रचनाकारों के व्यवसाय में क्या नया है, इस बारे में अपडेट है।
इस हफ्ते, मेरे सहकर्मी डैन व्हाले ने प्रायोजित लिविंगस्ट्रीमिंग की दुनिया में काम किया, खासकर इंस्टाग्राम पर।
108,000 इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के साथ लाइफस्टाइल प्रभावित करने वाली ऐलेना टैबर ने कहा, "अभी एक टन लोग लाइव हो रहे हैं।"
"मैंने इसे अपने चैनल पर एक या दो बार किया है, और फिर मैंने एक कंपनी के साथ मिलकर अपने प्लेटफॉर्म पर भी ऐसा किया है।"
अप्रैल की शुरुआत में सुगंधित ब्रांड एटलियर कोलोन के लिए टेबर एक प्रायोजित 30 मिनट के इंस्टाग्राम लाइव में दिखाई दिया।
कंपनी ने अप्रैल के सप्ताह के दौरान ब्रांड के लाइव कंटेंट स्लेट के हिस्से के रूप में अपने 135,000 अनुयायियों को "होम टिप्स से काम" साझा करने के लिए कहा।
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology #arvindgharde
6. कोरोनोवायरस महामारी के दौरान एक नए घर में रहने वाले उपभोक्ता वातावरण की ब्रांडिंग के लिए, लिवरस्ट्रीम उत्पाद प्लेसमेंट के लिए एक प्रमुख चैनल के रूप में काम कर सकता है और अपने स्वयं के सोशल-मीडिया खातों पर एक प्रभावशाली दर्शकों को आकर्षित करने का अवसर हो सकता है।
प्रभावशाली मार्केटिंग-प्लेटफॉर्म मावर्क के अनुसार, 30,000 सोशल-मीडिया फॉलोअर्स के साथ रचनाकार एक प्रायोजित लिवेस्ट्रीम के लिए $ US400 का शुल्क लेते हैं, जो 30 मिनट या उससे कम समय तक चलती है।
लेकिन कुछ ब्रांड अपने पैर की उंगलियों को कठिन-से-मध्यम लाइव प्रारूप में डुबकी लगाने से हिचकिचाते हैं, क्योंकि वे एक प्रभावशाली सामग्री को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं जब यह लाइव पोस्ट किया गया हो।
(पूरी पोस्ट यहां पढ़ें।) आप बीआई प्राइम की सदस्यता लेकर यहां के अधिकांश लेख पढ़ सकते हैं।
और अगर यह आपकी पहली बार इन्फ्लुएंसर डैशबोर्ड पढ़ रहा है, तो यहां समाचार पत्र की सदस्यता लें।
जैसा कि कोरोनोवायरस महामारी जारी है, ब्रांडों ने सोशल मीडिया पर अपने संदेश को समायोजित किया है,
और असंवेदनशील दिखने से बचने के प्रयास में प्रभावकों के साथ जुड़ने के नए तरीके स्थापित करना शुरू कर दिया है।
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology #arvindgharde
मेडिएक्सिक्स, एक प्रभावशाली-विपणन एजेंसी जो ब्रांड को प्रभावशाली लोगों से जोड़ती है, ने हाल ही में सोशल मीडिया का उपयोग करने के बारे में ब्रांडों को सलाह देने वाली एक रिपोर्ट प्रकाशित की।
मैंने रिपोर्ट से पांच प्रमुख टेकअवे को तोड़ दिया, जो दर्शकों को कह रहे हैं,
घर पर रहते हुए भी ब्रांड कैसे प्रभावित कर सकते हैं, और सोशल-मीडिया अभियान चलाते समय सर्वोत्तम प्रथाओं का पालन करें।
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology #arvindgharde
रिपोर्ट में से एक रास्ता यह है कि ब्रांडों को अपने दर्शकों के लिए एक बड़े कार्यक्रम में उपस्थित दर्शकों और उपस्थिति को सुनिश्चित करने के लिए अपने स्वयं के पेज पर लाइवस्ट्रीम इवेंट को बढ़ावा देने के लिए प्रभावित करने वालों से पूछने पर विचार करना चाहिए।
यह दर्शकों को लाइव क्यू के माध्यम से प्रशंसकों के साथ बातचीत करके दर्शकों को जोड़े रखने की अनुमति देता है
एजेंसी कार्रवाई के लिए सीधे प्रतिक्रिया कॉल को हटाने की भी सलाह देती है, जैसे कि "खरीदने के लिए स्वाइप करें", क्योंकि वे टोन बहरे के रूप में आ सकते हैं।
पूरी पोस्ट पढ़ें कि कैसे एक संकट के दौरान ब्रांड सोशल-मीडिया मार्केटिंग चला सकते हैं।
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology #arvindgharde
टेक्स्ट-मार्केटिंग स्टार्टअप कम्युनिटी ने एश्टन कचर जैसे निवेशकों से करोड़ों डॉलर जुटाए हैं, ताकि एक ऐसा ऐप बनाया जा सके, जिसमें सेलेब्रिटीज और प्रभावित लोग अपने फैन्स को सीधे टेक्स्ट भेज सकें।
मंच के बारे में अधिक जानने के लिए दान ने समुदाय के ऐप का परीक्षण करने वाले प्रभावितों से बात की।
समुदाय का ऐप केवल आमंत्रित ही रहता है, और कंपनी इस बारे में बहुत कम जानकारी साझा करती है कि उसका उत्पाद कैसे काम करता है।
"मैं केवल इसे थोड़ा बढ़ावा दे रहा हूं, और मुझे अपने पाठ मंच पर लगभग 10,000 लोग मिले हैं," जोशुआ वीसमैन ने कहा, YouTube पर 1.7 मिलियन ग्राहकों के साथ एक खाद्य निर्माता।
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology #arvindgharde
“मैंने एक पाठ संदेश भेजा और यह 9,900 [लोगों] के लिए निकला।
इसकी 98% खुली दर थी। ”
वीसमैन ने डैन से कहा कि वह कम्युनिटी की तुलना मेलिचम से करेगा, लेकिन टेक्स्ट वर्जन से।
हालांकि ऐप के लिए अभी शुरुआती दिन हैं, समुदाय अंततः डिजिटल रचनाकारों के लिए एक मुख्य विपणन उपकरण बन सकता है जो अपने प्रशंसकों को सोशल मीडिया से दूर रखने की तलाश कर रहे हैं।
कैसे प्रभावित करने वाले समुदाय का उपयोग करते हैं, इस बारे में और पढ़ें।
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology #arvindgharde
इंस्टाग्राम के प्रभावक हाल के हफ्तों में ऐप के "लाइव" और "स्टोरीज़" सुविधाओं में झुकाव कर रहे हैं क्योंकि उनके कई अनुयायी सोशल मीडिया पर अधिक समय बिताते हैं।
कोरोनोवायरस प्रकोप के दौरान इंस्टाग्राम पर प्रभावशाली व्यवहार के अपने अध्ययन के एक हिस्से के रूप में, प्रभावशाली-विपणन मंच क्लेयर की शोध टीम ने 1,021 इंस्टाग्राम रचनाकारों का सर्वेक्षण किया, जिनके औसतन 51,400 अनुयायी थे।
क्लियर द्वारा सर्वेक्षण किए गए इंस्टाग्राम रचनाकारों ने 15 मार्च से शुरू होने वाले स्टोरीज़ पर विचारों की संख्या में 21% की छलांग लगाई, जब कई क्षेत्रों ने आश्रय-स्थान नीतियों को लागू करना शुरू किया।
यह वृद्धि उन प्रभावितों से अधिक सामग्री के साथ हुई, जिन्होंने औसतन प्रति दिन लगभग एक और कहानी पोस्ट करना शुरू किया।
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology. #arvindgharde #
क्लेयर की रिपोर्ट से प्रभावितों और बाज़ारियों के लिए चार प्रमुख takeaways पर पूरी पोस्ट पढ़ें।
उद्योग अपडेट: ट्विच पार्टनर स्ट्रीमर और टिकटोक निर्माता नीको ने प्रभावशाली प्रतिभा प्रबंधन फर्म, नाइट मीडिया के साथ हस्ताक्षर किए।
टैलेंट मैनेजमेंट फर्म और सोशल कंटेंट कंपनी फुलस्क्रीन ने छह नए डिजिटल मीडिया ग्राहकों के साथ अपने रोस्टर का विस्तार किया जिसमें अभिनेता और निर्माता सामंथा कोल, निक डिगोवान्नी, डारसी गिल्स, और योताज़ी कास्त्रो और टिकटोक शामिल हैं।
निर्माता मिशेल क्रॉफोर्ड (2.9 मिलियन टिकटोक अनुयायी) और स्वैगबॉयक्यू (3.4 मिलियन टिकटोक अनुयायी)।
फुलस्क्रीन प्रत्येक प्रतिभा के कैरियर के हर पहलू के लिए प्रबंधन सेवाएं प्रदान करेगा: फिल्म और टेलीविजन, प्रकाशन, पॉडकास्टिंग, संगीत, और बहुत कुछ।
लोकप्रिय इंस्टाग्राम पोमेरेनियन जिफपॉम ने प्रतिभा एजेंसी ए 3 आर्टिस्ट एजेंसी के साथ हस्ताक्षर किए।
जिफपॉम के इंस्टाग्राम पर 10 मिलियन और टिकटोक पर 20 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।
यहाँ हम और क्या पढ़ रहे हैं: पढ़ने के लिए धन्यवाद! मुझे अपने सुझाव, टिप्पणियाँ या प्रश्न भेजें:
#howtomakemoneyonyoutube
#howtomakemoneyon
#onlinetechnology. #arvindgharde #
Wel come dosto aapka hamare BLOG me swagat hai.
मैं हमेशा आपके लिए लेकर आऊंगा कुछ शिकने वाली बाते जो आप के जीवन में जरूरतमंद साबित होंगी। आपको अगर हमारी ब्लॉग अच्छी लगे तो subscribe kijiye jarur ।
Aap humse YouTube channel ke jariye bhi join ho sakte hai ।
YouTube channel name search on YouTube
Arvind gharde
Search kijiye YouTube me
YouTube Channel ID:
UCKJmBvp5yh2yQttIgxM4xWg
और प्लीज सब्सक्राइब कीजिए।